वेदांता सेवा समिति

वेदांत सेवा समिति एक गैर कानूनी समाज सेवा संगठन है। इसकी नीव श्री हरमोहन सैनी ने व इनके पिता श्री मूलचंद सैनी ने रखी थी। इनके पिता संत श्री 1008 श्री मूलचंद सैनी लोगों को आध्यात्मिक पाठ पढ़ाते है इन्होंने सन 1985 से एक आध्यात्मिक आश्रम अपनी ही ग्राम में खोला यहां लोग दूर-दूर से आध्यात्मिक वह लाभ लेने के लिए आए हैं ग्राम के ही एडवोकेट धर्मेंद्र कुमार शर्मा को मालूम चला की एक आध्यात्मिक आश्रम अपनी ग्राम में चलता है। इन्होंने यहां के कार्यकर्ताओं से वार्ता कर “वेदांत सेवा समिति” का नाम रखा इस संस्था में कार्यों के बारे में एकजुट होकर कार्य करने की बात कही जिसमें अध्यक्ष पद पर धर्मेंद्र कुमार शर्मा को रखा गया सचिव पद पर श्री हरि मोहन सैनी व कोषाध्यक्ष रामजी लाल सैनी को रखा गया श्री राम जी लाल सैनी बीमारी के कारण देह त्याग किया उसके बाद सर्वसम्मति से डॉ प्रीति को संस्था में कोषाध्यक्ष पद पर रखा गया सरकारी विभाग से सन 2008 में रजिस्ट्रेशन करवाया गया संस्था के कार्य सभी पदाधिकारी एवं सदस्यों ने समाज सुधार के लिए, समाज कल्याण के लिए, मानव कल्याण हेतु स्वास्थ्य सेवा एवं असहाय गरीब लोगों की सेवा का कार्य करने की शपथ ली। सबसे पहले प्रेम आश्रम के नाम एक आध्यात्मिक आश्रम की शुरुआत की इसकी ने संत श्री मूलचंद सैनी ने रखी अभी आश्रम बसवा में चल रहा है।

गत वर्षों से वेदांत सेवा समिति के डॉक्टर हरि मोहन सैनी से परीक्षा के बाद डॉक्टर के सी बंसल एमबीबीएस एमएस ने जनरल एवं लेप्रोस्कोपिक सर्जरी की सेवाएं ऑन कॉल चालू की यहां वेदांता हॉस्पिटल राजगढ़ में गरीब लोगों को न्यूनतम दर पर जनरल एवं लेप्रोस्कोपिक सुविधा उपलब्ध करवा रहे हैं डॉक्टर के सी बंसल एमबीबीएस एमएस ने एस एम एस मेडिकल कॉलेज डिग्री प्राप्त की वेदांता हॉस्पिटल में गरीब लोगों को इलाज करते हैं बहुत दिनों से ऐसा विचार मन में आ रहा था जो कि राजस्थान के हर जिले में एवं इनके तहसीलों में एक अच्छा संपूर्ण उपकरण वाला हॉस्पिटल हो जिसमें जिलों में 25 बेड एवं तहसीलों में 15 बेड का हॉस्पिटल हो डॉक्टर के सी बंसल न्यूनतम दर पर मरीजों को सेवाएं देते रहेंगे और गरीबों को लाभ पहुंचाते रहेंगे डॉक्टर बंसल ने बताया कि यह योजना मानव कल्याण एवं समाज कल्याण के हित में सही रहेगी और जन-जन को सर्जिकल सेवाओं का लाभ मिलेगा

समिति के कोषाध्यक्ष डॉ प्रीति अपनी सेवाएं वेदांता हॉस्पिटल राजगढ़ में नियमित देती है यहां आने वाली महिला मरीजों का मन पूर्वक अच्छी देखभाल कर सेवाएं दे रही है। प्रसूताओ के लिए इन्होंने अधिकतर बाहर के राजस्थान के जिलों से अनुभवी महिला स्टाफ प्रबंध कर अच्छी सेवाएं प्रसूता ओं को दी जाती है यहां न्यूनतम दर पर डिलीवरी/सिजेरियन ऑपरेशन किए जाते हैं। इनका लक्ष्य है हर प्रसूताओ को अच्छा इलाज मिले यह प्रसूताओं की सेवा के लिए मानव कल्याण के लिए समर्पण है।

4500

SUCCESS STORIES.

11

YEARS OF EXPERIENCE

97

VISA SUCCESS RATE (one of the best in the country)

59000

HAPPY STUDENTS

Recent Activities